Urmul Jyoti Sansthan

developing rural india - The participatory way

Volunteer/Internship
Donate Us

राजफेड की प्रबन्ध निदेशक वीणा प्रधान को मंूगफली खरीद प्रकिया सुधार बाबत ज्ञापन

चेतनराम गोदारा
27-10-2017 17:11

राजफेड की प्रबन्ध निदेशक वीणा प्रधान को मंूगफली खरीद प्रकिया सुधार बाबत ज्ञापन


नोखा में समर्थन मूल्य पर मंूगफली व मंूग खरीद प्रकिया में सुधार करवाने हेतू ज्ञापन देकर चर्चा करते हुए किसान प्रतिनिधि 

आज नोखा में समर्थन मूल्य पर हो रही मंूग व मंूगफली खरीद प्रकिया का निरीक्षण करने स्वयं राजफेड की प्रबन्ध निदेशक पहंुची। किसानो ने उनको प्रकिया सुधार बाबत ज्ञापन दिया और समाधान करवाने का आग्रह किया। किसानों की तरफ चेतनराम गोदारा, हजारीराम थावरिया, भंवरलाल साजनवासी, गणपतराम माडिया, खेमाराम सिनियाला आदि 100 से ज्यादा लोग थे। ज्ञापन में की गई मांगो पर विस्तार से बात करते हुए निम्न समाधान करने निर्देश जिला कलेक्टर व सहकारी समिति के अधिकारियो को दिये।

- श्रीमती वीणा प्रधान ने एक बार में 25 क्ंिव खरीद की सीमा वाली मांग को लेकर कहा कि हमने भारत सरकार को लिख दिया वहंा से निर्देश मिलने तक हम कुछ नही कर सकते। 

- उन्होने कहा कि जिन किसानों की पहली बार मंूगफली तुलवाई हो चुकी है बाकी बची हुई मंूगफली के लिए दुबारा टोकन स्वतः ही जारी करवा देगें किसान को केवल खरीद केन्द्र पर अपनी डिमान्ड बतानी है और खरीद केन्द्र पर एक रजिस्ट्रर आज से ही शुरू करवा दिया। 

- टोकन मिलने के बाद वंचित रहे किसानों का बेकलोग इसी सप्ताह कांटे व लेबर बढाकर समाप्त कर दिया जायेगा।

- सोमवार से नोखा, डंूगरगढ व बीकानेर में कांटे बढाकर एक दिन कम से कम 120 किसानों की मंूगफली खरीद शुरू हो जायेगी। किसानों को मंुगफली खरीद होने के सात दिन में भुगतान का विष्वास दिलवाया और इसके लिए स्थानीय अधिकारियों को वेयरहाउस रिसिप्त रिर्पोट (व्येरहाऊस रिसिप्ट रिर्पोट) जल्दी भिजवाने के निर्देश दिये।

उन्होने किसी तरह तकनीकि समस्या होने पर जैसे टोकन में मूंग की जगह मंूगफली या दिनंाक आदि समस्या होने पर टोल फ्री नम्बर 18001806001 पर या फिर 0141-2740108 पर बात करने या फिर rajfed.opr@gmail.com पर मेल कर हल करवाने की बात कही।

उन्होने नापासर खरीद केन्द्र आज ही शुरू करवाने की व मूंगफली क्वालिटी चेक करने  में कृषि पर्यव्यस्कों को लगाने के लिए जिला कलेक्टर बीकानेर को फोन पर निर्देश दिये।

किसानो ने नोखा से खरीद प्रकिया में सुधार व एक बार में खरीद करने में 25 क्विंटल की सीमा समाप्त कर गिरदावरी टोकन के अनुसार पूरीे मूंगफली खरीदने की मांग का ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी नोखा के मार्फत मुख्यमन्त्री राजस्थान सरकार को दिया।


चेतनराम गोदारा

किसान प्रतिनिधि, नोखा, बीकानेर

9587616360



हरीराम जालप Posted on 04-12-2017 12:13

  ज़िला बीकानेर के ख़रीद केन्द्रों पर मूँगफली के टोकन जितनी संख्या में पृथम बार में जारी हुए हैा उनकी गिरदावरीयों की हक़ीक़त की सम्पूर्ण जाँच करनें के बाद सही होने पर ही माल की ख़रीद होनी चाहि

हरीराम जालप Posted on 04-12-2017 12:15

  ज़िला बीकानेर के ख़रीद केन्द्रों पर मूँगफली के टोकन जितनी संख्या में पृथम बार में जारी हुए हैा उनकी गिरदावरीयों की हक़ीक़त की सम्पूर्ण जाँच करनें के बाद सही होने पर ही माल की ख़रीद होनी चाहि

BRIJ MOHAN Posted on 05-01-2018 14:29

  PLESE TOKEN KHARED CENTER CHANCEGE CHHIPABROD SE ATRU KARNE KE LIYE MY RAGI. NUMBER 28010359 BRJ MOHAN SHARMA VILAGE PACHAD CHHIPABROD 325221

JamesWaymn Posted on 04-08-2018 07:19

  Help Jack please: https://www.nyumon.net/script/sc/redirect.php?id=393&url=https://vk.cc/8l7kvh

Freemanfek Posted on 21-09-2018 09:21

  Hey. I want to share with all the great news! A month ago an anonymous source sent me 7 bitcoins of wallets that double the bitcoins you sent and send back your purses twice as much. I am familiar with blockchain technology and therefore did not believe it. But my curiosity has gone up. I sent at my own risk and 0.5 bitcoins to one of these wallets and in just 2 hours, exactly 1 bitcoin came to my wallet. I was shocked! Then I started working with these bitcoins wal

Leave a Comment